क्या सच में कोरोना का इलाज कर सकता है पतंजलि का कोरोलीन

भारत के पतंजलि कंपनी ने सबसे पहले आयुर्वेद के सहायता से कोरोना महामारी केलिए इलाज और दबाई ढूंढ लिआ है। इस दवा का नाम कोरोलीन रखा गया है। अब हर कोई इस दवा का सेबन करके कोरोना से मुक्त हो सकता है। जानिए क्या है Corolin दवा का पूरी तथ्य।

आयुर्वेदक दवाई के बारेमे अक्सर बताया जाता है की यह असर बहत करती है मगर समय थोड़ा लम्बा लेती है। सबसे बड़े फायदा यह है की इसका कोई side effect नहीं होता है। ऐसे समय में जब सारि दुनिआ करोना जैसी खतरनाक बीमारी का दबाई ढूंढ ढूंढ कर परिसान हो गई है, सारे फार्मा कंपनी दवाई केलिए परिसान हो गई है, तभी रामदेव बावा की पतंजलि ने संजीबनि बूटी जैसा कोरोना केलिए दवा कोरोलीन लेके आए है।

कोरोलीन पे पतंजलि का दवा

पतंजलि आयुर्वेद कंपनी ने हरिद्वार स्थित office में एक बड़े प्रेस कॉनफेरेन्स करके कोरोना के ऊपर किए गए रिसर्च और clinical ट्रायल का उपलधि देश को बताया। पतंजलि के मुताबिक उन्होंने 280 कोरोना positive patient के ऊपर कोरोलीन दवा का उपयोग किए। उनके मुताबिक सबसे चौकाने वाले तथ्य यह है की वो सभी के सभी 280 रोगी 100% आरोग्य होगए। यानि उनके दवाई कोरोलीन का recovery rate पूरा १०० फीसदी है।

इसके अलावा कंपनी ने बोला है की उन्होंने National Institute of Medical Science (NIMS), Jaipur के साथ मिलकर 95 कोरोना पॉजिटिव रोगी के ऊपर clinical controlled trial किए है। इनमे भी 79% रोगी केवल 3 दिन में स्वस्थ होक घर लौटे हैऔर पूरा 100% लोग ७ दिन में ठीक हुए है।

कोरोलीन में उपलब्ध आयुर्वेदिक चीज

बाबा रामदेव के मुताबिक कोरोलीन दवाई तीन प्रकार के चीजों से बानी है।

  1. अस्वगंधा
  2. गिलोई
  3. तुलसी

Corona Kit और कोरोलीन कैसे बना है?

योग गुरु बाबा रामदेव के मुताबिक कोरोना के इलाज केलिए उन्होंने एक कोरोना किट बनाया है। इस किट में आपको तीन प्रकार का दवाई मिलेगा।

  1. कोरोलीन
  2. स्वसारी बटी
  3. अणु तेल

जैसे की आप जानते है पतंजलि का स्वसारी बटी और अणुतेल पहले से ही लांच हुआथा। यह दोनो दवाईआ वायरल फेबर, सर्दी जैसे बीमारी का इलाज केलिए उपयोग हो रहा था। मगर इन् दोनों के साथ में कोरोलीन टेबलेट सभी का ध्यान आकर्षित किए है।

बाबा रामदेव के मुताबिक कोरोलीन के एक टेबलेट में 400 मिली ग्राम अस्वगंधा है, 200 मिलीग्राम गिलोय और 50 मिली ग्राम तुलसी उपलब्ध है। इसके अलावा इसमें 100 से ज्यादा फाइटो chemical उपलब्ध है। यह जड़ीबूटी के रासायनिक संरंचना है। इसमें 0% केमिकल और 0% एलोपाती का उपयोग हुआ है।

पतंजलि के मुताबिक कोरोलीन, स्वसारी और अणु तेल का सयुक्त प्रयोग से कोरोना बीमारी का इलाज होसकता है। रामदेव बाबा ने एक टीवी interview में बताया की कोरोलीन और स्वसारी मिलकरके स्वास, कफ, एलर्जी, रेस्पिरेटरी सिस्टम, ब्लड प्रेशर, स्ट्रेस, एंजाइम, डिप्रेशन, हार्ट को एक साथ डील करता है। इस दबाई का सबसे बड़े खासियत ये है की यह आपका Immunity को बढ़ा देगा।

कोरोलीन को कैसे सेबन करे?

एक पत्रकार के पूछने पर बाबाजी ने बोले है की कोरोलीन को लोग एक दिन में खाने के बाद 3 गोली और खली पेट में स्वसारी के 3 गोली सेबन करना है। इसके अलावा 3 बून्द अणु तेल को नाक में डालना है।

आपकेलिए पढ़ना जरुरी है: आरोग्य सेतु ऐप क्या हे, कैसे कोरोना संक्रमण दिखाता हे ये ऐप

कबसे मिलेगी यह दवा Coronil?

यह दवा Coronil दवा आज से सात दिन के बाद देश भर के पतंजलि स्टोर में उपलब्ध होगी। इसके अलावा इस दबाई के बिक्री केलिए पतंजलि एक Android और ios मोबाइल एप्लीकेशन सुरु करने जा रही है। देश भर के लोग इस दवाई को घर बैठे आर्डर कर सकते है। पतंजलि ने यह बोलै है की आर्डर पाने के ३ से ४ दिन के अंदर यह दबाई लोगो के घर पे डिलीवर किआ जाएगा।

Corolin से जुडी सवाल

  1. कोरोना केलिए कोरोलीन दबा क्या 100% काम करती है?

    पतंजलि और रामदेव बाबा के मुताबिक यह दवा कोरोना रोगी में 100% काम करती है। मगर सरकार इस दवा के बारेमे कोई भी मन्तब्य नहीं दी है। इसीलिए फिलाल के परिस्तिति में यह 100% काम करती है बोलै गलत होगा।

  2. क्या कोरोलीन दवा को कोरोना से बचने केलिए सेबन किआ जा सकता है?

    बाबा रामदेव के मुताबिक आप कोरोलीन को कोरोना होने के पहले सेबन कर सकते है। मगर अभीतक इस दवा की पुक्ता सबूत नहीं मिला है।

  3. क्या कोरोलीन दवाई का कोई side effect है?

    जैसे की आप जानते है ज्यादातर आयुर्वेदिक दबाई का side effect नहीं होता है। इस तरह से कोरोलीन का कोई side effect नहीं है।

  4. कब से कोरोलीन बाजार में उपलब्ध होगा?

    कोरोलीन दबा आजसे ठीक 7 दिन के बाद पतंजलि स्टोर में उपलब्ध होगा।

  5. क्या कोरोलीन पूरी तरह से जड़ीबूटी से मिर्मित है?

    जी हाँ, यह औसधि पूरी तरह से जड़ीबूटी से निर्मित है।

Latest Update of Corolin

अंतिम बात

दोतो में आशा करता हूँ आपको पतंजलि के कोरोलीन से जुडी महत्वपूर्ण तथ्य प्रदान किआ हूँ। अगर आपका कोई भी सुझाव है या फिर कुछ सवाल है तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते है।

अगर यह पोस्ट आपको अच्छा लगा तो आप अपने सोशल मीडिया में शेयर करके प्रोफाइल का सोभा बढ़ाइए।

जरुरी सुचना: इस पोस्ट में दिए गए सभी तथ्य न्यूज़ रिपोर्ट, और न्यूज़ के सूत्र से प्रदान किआ गया है। आपको हमारा सालाह है की कोई भी दवा का सेबन से पहले अपने Doctor से सलाह करे।

4 thoughts on “क्या सच में कोरोना का इलाज कर सकता है पतंजलि का कोरोलीन”

  1. I loved reading your article. I often read new articles on your blog, which led me to learn a lot. All your articles have the full ability to understand the topic completely. You continued to give us your knowledge in the same way, thank you very much for this.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *